google.com, pub-8514037929870489, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
 Samsung Laptop
Asus Laptop
Vacuum Cleaner
Dgital Temperature Meter
Winterwear Cloths

Top 5 Benefits of Having a Website

Updated: Apr 16


Benefits of Having a Website
आज, किसी कंपनी की वेबसाइट का होना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि किसी दुकान, कार्यालय या टेलीफोन नंबर का होना। शोध में पाया गया है कि 6/10 ग्राहक ब्रांड से अपने व्यवसाय के बारे में ऑनलाइन सामग्री की अपेक्षा करते हैं। यहां छोटे व्यापार मालिकों और बड़े व्यापार मालिकों, स्टार्टअप्स और बड़े निगमों दोनों के लिए एक वेबसाइट होने के बहुत सारे लाभ हैं। अब और इंतजार क्यों करें आपके ग्राहक आपको ढूंढ रहे हैं! यदि आप किसी ऐसे व्यवसाय के मालिक हैं या उसका संचालन करते हैं जिसने ऑनलाइन दुनिया में कदम नहीं रखा है, तो यहां 10 कारण दिए गए हैं जो आपको आश्चर्यचकित कर देंगे कि आपने इसे पहले क्यों नहीं किया I हालाँकि, यह चौंकाने वाला है कि 52 % छोटे व्यवसायों के पास अभी तक कोई वेबसाइट नहीं है, जबकि 12% के भविष्य में इसे बनाने की संभावना नहीं है और 10% अनिश्चित हैं। अब, जब आधुनिक लोग प्रतिदिन लगभग 8-10 घंटे इंटरनेट पर बिताते हैं, हमारे जीने और काम करने के तरीके को प्रभावित करते हैं, तो किसी भी सफल व्यवसाय की वेब उपस्थिति होनी चाहिए।
तो आइए समझते हैं कि छोटे या बड़े बिजनेस के लिए वेबसाइट क्यों जरूरी है-[Benefits of Having a Website]
1-अब कम पैसे में वेब पेज पाए - छोटे व्यवसाय के मालिकों के पास आमतौर पर एक छोटा बजट होता है, क्योंकि समय के साथ उनका लाभ बढ़ता या काम होता है । हालांकि, भविष्य में एक अच्छा लाभ प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें अपने व्यवसाय के प्रारंभिक चरण में अभी एक प्रभावी वेब उपस्थिति स्थापित करने की आवश्यकता है। कार्य-कारण से संबंध होता है। इसलिए यदि आपने अपना छोटा व्यवसाय अभी शुरू किया है, तो जितनी जल्दी आप एक वेबसाइट बनाएंगे, उतनी ही जल्दी आपको लाभ मिलेगा। आप सोच रहे होंगे कि यह बहुत महंगा है, लेकिन वास्तव में आपकी अग्रिम पूंजी जो भी हो, कम बजट का वेब विकास आपको एक सरल लेकिन कुशल वेबसाइट या ऐप प्राप्त करने की अनुमति देता है , जो आगंतुकों को ग्राहकों में बदलने में सक्षम है। स्टार्टअप्स और छोटे व्यवसायों के लिए बाजार में जल्दी से दिखाई देने के लिए न्यूनतम बजट में वेबसाइट बनाना काफी फायदेमंद का सौदा है I

कम बजट में वेबसाइट बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर जानकारी ले सकते है -

2- [24*7] उपस्थित रहे -भले ही आप किस प्रकार का छोटा व्यवसाय चला रहे हों, छुट्टियों और सप्ताहांतों के लिए ब्रेक लिए बिना 7-दिन 24-घंटे के आधार पर एक वेबसाइट का उपयोग करना एक बड़ा लाभ है। जबकि आपकी भौतिक दुकान रात में बंद रहती है, आपकी ऑनलाइन दुकान किसी भी समय ग्राहकों के लिए खानपान करके बिक्री करना जारी रख सकती है जो उनके लिए सुविधाजनक है । उदाहरण के तौर पर Amazon ,Flipkart, OYO, और भी बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफार्म जिनका उपयोग आप भी करते है I एक दूसरा मुख्य कारण यह भी है कि आप अपने प्रोडक्ट और कस्टमर के बीच की दूरी को बहुत ही कम कर देते हैं वेबसाइट के माध्यम से ,कस्टमर बहुत ही आसानी से आपके प्रोडक्ट को दूर बैठे देख सकता है और हो सकता है कि वह आपको ऑनलाइन या आपके स्टोर पर उपस्थित होकर आपको बिजनेस भी दे दे Iयह बात आप भी जानते होंगे कि कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले व्यक्ति उस प्रोडक्ट को ऑनलाइन सर्च करके उसके बारे में जानकारी जुटाता है ,और पसंद आने पर आपको आर्डर भी दे देता है I यह रिसर्च में साबित हुआ है कि ऐसे लोग 60% के आसपास हैं जो ऑनलाइन प्रोडक्ट को सर्च करके आर्डर देते हैं ऐसे में आपका एक वेबसाइट होना बहुत ही जरूरी है I

आधुनिक उपयोगकर्ता अपने घरों से बाहर निकले बिना ऑनलाइन खरीदारी करने के आदी हैं। वैसे, स्मार्टफोन और टैबलेट की बढ़ती लोकप्रियता को नजरअंदाज न करें और मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए एक संतोषजनक वेबसाइट बनवाये

3-ब्रांड की विजिबिलिटी और वैल्यू- यदि आपने अभी-अभी कोई स्टार्टअप या छोटा व्यवसाय चलाना शुरू किया है, तो आपके लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप अधिक से अधिक लोगों को अपने व्यवसाय के बारे में सूचित करें। आप लोगों को यह बताना चाहिए कि आपकी कंपनी मौजूद है, साथ ही आपकी कंपनी क्या कर रही है, इसे क्या कहा जाता है और यह उनके लिए कितना उपयोगी हो सकता है - या उनके दोस्तों/रिश्तेदारों/सहयोगियों/पड़ोसियों के लिए, जानकारी साझा करे जिससे आपके प्रोडक्ट को जानने वाले लोग और वैल्यू मिले ।
एक वेबसाइट जो आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करती है, आपको ऑनलाइन दृश्यता और खोज योग्यता प्रदान करने के साथ-साथ ब्रांड पहचान स्थापित करने या बढ़ाने में मदद करेगी।


4-ऑनलाइन प्रोडक्ट की प्रमोशन बेहद आसान -
सदाबहार वेबसाइट सामग्री और चर्चा विषय दोनों ही ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद करते हैं। सही सब्जेक्ट विपणन करने से आप संभावित ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं और उन्हें परिवर्तित कर सकते हैं। इनसाइड व्यू के अनुसार, जो कंपनियां नियमित ब्लॉगिंग करती हैं, वे प्रति माह 57% अधिक लीड उत्पन्न करती हैं, और इस प्रकार उन कंपनियों की तुलना में 57% अधिक बिक्री के अवसर हैं, जिनके पास व्यावसायिक ब्लॉग नहीं है।
इसके अलावा, यदि आपके पास अपनी वेबसाइट है तो इंटरनेट पर विभिन्न प्लेटफार्मों पर अपने छोटे व्यवसाय को बढ़ावा देना बहुत आसान है। आप व्यवसाय के लिए अधिकतम एसएमएम लाभों का आनंद ले सकते हैं यदि आपके सोशल मीडिया पोस्ट में ऐसे लिंक हैं जो सामाजिक उपयोगकर्ताओं को आपकी वेबसाइट पर निर्देशित करते हैं, जहां वे अधिक गहन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पेड सोशल मीडिया का भी यही हाल है। किसी वेबसाइट से लिंक होने वाली प्रचारित पोस्ट और प्रायोजित विज्ञापन विश्वसनीय और आधिकारिक दिखते हैं।
5-आपकी वेबसाइट पर उपयोगकर्ता के व्यवहार को ट्रैक करना-अपनी ऑडियंस की अपेक्षाओं को पूरा करना और उनसे बढ़कर आप ग्राहकों की संतुष्टि तक पहुँच सकते हैं और ग्राहक वफादारी अर्जित कर सकते हैं। यदि आप अपने ग्राहकों को ठीक वही देना चाहते हैं जिसकी उन्हें आवश्यकता है, तो स्पष्ट रूप से आपको पता होना चाहिए कि उन्हें वास्तव में क्या चाहिए और वे वास्तव में कौन हैं।जब आपके पास एक वेबसाइट होती है, तो यह निगरानी करना आसान हो जाता है कि उपयोगकर्ता इसके साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। आप पता लगा सकते हैं कि आपका उत्पाद या सेवा लोगों को सबसे ज्यादा क्या पसंद है और उन्हें क्या कम पसंद है, किस भौगोलिक स्थान, उपकरणों और तीसरे पक्ष की साइटों से वे आम तौर पर आते हैं, और भी बहुत जगह से । ये अंतर्दृष्टि आपको अपने उपयोगकर्ता व्यक्तित्व की स्पष्ट दृष्टि बनाने और पहचान करने की अनुमति देती हैं। यूं कहें तो सही मायने में आप अपने कस्टमर की पहचान कर पाएंगे और यह भली-भांति जान पाएंगे कि उसको क्या आवश्यकता है I
आपकी साइट के आगंतुकों के व्यवहार पर नज़र रखने, इस डेटा को इकट्ठा करने, इसे सुविधाजनक तरीके से प्रस्तुत करने और इसे संग्रहीत करने और इसकी व्याख्या करने के लिए कई सॉफ्टवेयर मौजूद हैं। सबसे लोकप्रिय निश्चित रूप से Google द्वारा बनाया गया है। अपने व्यवसाय को अधिक क्लाइंट-उन्मुख बनाने के लिए प्रमुख Google Analytics मेट्रिक्स को ट्रैक करें। अपनी सामग्री मार्केटिंग और अन्य मार्केटिंग रणनीतियों का मार्गदर्शन करने के लिए Google Analytics का उपयोग करें।

 





Komentáre

Hodnotenie 0 z 5 hviezdičiek.
Zatiaľ žiadne hodnotenia

Pridajte hodnotenie
Smartwatch
Boat Ear bud's
Summer Cloth
realme NARZO 70 Pro 5G
61U7jszeOzL._SX569_.jpg
61S9Bn1THKL._SX569_.jpg
Best Home Audio System
71eq9mmmjyL._SX569_.jpg

Trending Post

Most Trending fashion
Solar Deck Light Outdoor
bottom of page