google.com, pub-8514037929870489, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
 Samsung Laptop
Asus Laptop
Vacuum Cleaner
Dgital Temperature Meter
Winterwear Cloths

Sell photos online and earn money

Updated: Apr 11


Sell photos online and earn money

क्या आप अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं और कुछ पैसे कमाना चाहते हैं? आश्चर्य है कि कौन सी वेबसाइटें आपको स्टॉक फोटो बेचने की अनुमति देती हैं?


एक फोटोग्राफर के रूप में, आप आसानी से कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं (या एक नया करियर भी शुरू कर सकते हैं!) यदि आप अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन बेचने के लिए सही जगह जानते हैं। विभिन्न कौशल स्तरों के फोटोग्राफर अपने काम के लिए पहले से कहीं अधिक मांग में हैं। बड़े निगमों, छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों से लेकर ब्लॉगर, ग्राफिक डिज़ाइनर, बाज़ारिया और प्रकाशक तक हर कोई नियमित रूप से ऑनलाइन फ़ोटो ख़रीदता और उनका उपयोग करता है।

इस गाइड में, हम ऑनलाइन फोटो बेचने के लिए शीर्ष 5 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट साझा करेंगे और अपनी पसंद का काम करके पैसे कमाएंगे।




स्टॉक तस्वीरें कौन खरीदता है, और किस प्रकार की तस्वीरें सर्वश्रेष्ठ बिकती हैं?-

स्टॉक तस्वीरों का सबसे बड़ा खरीद आधार ब्लॉगर और छोटे से मध्यम आकार के वेबसाइट व्यवसाय के मालिक हैं।

वे किस प्रकार की Photo सबसे अधिक खरीद रहे हैं?

हर देश और संस्कृति के लोग - बच्चे, वयस्क सभी!

काम करने वाले लोग — ये चित्र व्यवसायों में बहुत लोकप्रिय हैं। जो लोग लैपटॉप पर काम कर रहे हैं, लिख रहे हैं, मीटिंग में बोल रहे हैं, आदि।

भोजन - तरह-तरह के स्वादिष्ट भोजन

उपकरण - गियर, हथौड़े, नट, बोल्ट और स्क्रू संभावित खरीदारों के लिए बहुत कुछ बता सकते हैं।

शहर - शहर के दृश्य, इमारतें, आने-जाने वाले लोग।

प्रकृति - यह कोई दिमाग नहीं है जो शूट करने या बेचने के लिए कभी बूढ़ा नहीं होता है।

यात्रा - दुनिया भर के शॉट्स हमेशा उच्च मांग में होते हैं।

अगर आप भी फोटोग्राफी का शौक रखते हैं या आप फोटो को खींच कर सेल करना चाहते हैं तो आप बहुत अच्छा पैसा इस फील्ड में बना सकते हैं. बहुत से लोग google पर सर्च करते रहते हैं How to sell photos online. और तो और कुछ लोग ऑनलाइन photos को सेल करके अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं.

बहुत से लोग फोटोग्राफी का शौक रखते हैं और खींचे हुए photos को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं लेकिन वहां पर उनको केवल लाइक और कमेंट के अलावा कुछ नहीं मिलता है , लेकिन यदि आप अपने द्वारा खींचे हुए photos को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेंचते हो तो आप पैसे भी कमा सकते हो और साथ ही कोई दूसरा काम भी कर सकते हो.





तो आइये दोस्तों अब हम आपको बताते हैं की कैसे आप भी photos को सेल करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो –

फोटो खींचने के लिए जरूरी उपकरण-

दोस्तों अगर sell photos online and earn money करना चाहते हो तो सबसे जरूरी चीज है की आपके पास फोटो खींचने के लिए मोबाइल या DSLR कैमरा होना चाहिए जिसकी मदद से आप फोटो खींच सको. आज के टाइम में ऐसे-ऐसे मोबाइल phones आ गए हैं जिसकी picture quality काफी अच्छी होती है और phones भी काफी सस्ता होता है तो अगर आप DSLR Camera नहीं खरीद सकते हो तो आप मोबाइल फ़ोन से हो फोटो को खींच कर ऑनलाइन सेल कर सकते हो.अगर आप के पास DSLR Camera है या खरीद सकते हो तो बहुत अच्छी बात है क्योंकि जो फोटो आप खींच कर सेल करोगे उसकी picture क्वालिटी काफी अच्छी होनी चाहिए.


Best Places to Sell Your Photos Online-

1. On Your Own Website-That’s because: sell photos online and earn money

आप अपनी कीमतें खुद तय कर सकते हैं।

कोई और नहीं काटता।

अपनी तस्वीरों को प्रदर्शित करने के तरीके पर आपका 100% नियंत्रण है।

आप अपने खुद के नियम और शर्तें निर्धारित कर सकते हैं।

संक्षेप में, आप का सब नियंत्रण में हैं!

अभी तक कोई वेबसाइट नहीं है? शुरू करना मुश्किल नहीं है। अधिकांश पेशेवर फोटोग्राफी साइट ऑनलाइन वर्डप्रेस पर बनाई गई हैं।फोटो की अपनी वेबसाइट बनाने के बाद, आपको आगंतुकों को आकर्षित करने और उन्हें अपनी छवियों को खरीदने के लिए मनाने के लिए तस्वीरों को खूबसूरती से दिखाने की जरूरत है। हम आपकी तस्वीरों के लिए इमेज गैलरी बनाने के लिए एनवीरा गैलरी जैसे टॉप-रेटेड वर्डप्रेस प्लगइन का उपयोग करने की सलाह देते हैं।



2-Shutterstock-शटरस्टॉक 15 वर्षों से अधिक समय से स्टॉक फोटो ऑनलाइन खरीदने के लिए एक लोकप्रिय साइट रही है। लोगों के लिए रॉयल्टी मुक्त खरीदारी करने के लिए उनके पास 200 मिलियन से अधिक चित्र, वीडियो और संगीत ट्रैक हैं, जिसका अर्थ यह भी है कि उनके पास खरीदारी करने वाले लाखों ग्राहक हैं।

एक फोटोग्राफर के रूप में, आप लंबे समय में इस मार्केटप्लेस से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। उनकी साइट के अनुसार, शटरस्टॉक के विक्रेताओं ने दुनिया भर में $500 मिलियन से अधिक कमाए हैं!

शटरस्टॉक आपको अपने कॉपीराइट को सुरक्षित रखने की अनुमति देता है, इसलिए यह आपके ऊपर है कि आप अपनी तस्वीरों पर अधिकार सेट करें। शटरस्टॉक छवि के मालिकों को भी श्रेय देता है, जो एक प्रमुख प्लस है जो आपके स्वामित्व की रक्षा करता है और आपके ब्रांड का विपणन करता है।



3-Alamy-स्टॉक फोटो बेचने के लिए अलामी एक और बेहतरीन प्लेटफॉर्म है, क्योंकि इसमें कोई सख्त और तेज नियम नहीं हैं।साइट में शटरस्टॉक और एडोब स्टॉक के रूप में कई खरीदार नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह अभी भी एक महान दावेदार और राजस्व के लिए एक और बढ़िया विकल्प है। फ़ोटोग्राफ़र अपनी फ़ोटो Alamy पर बिना लाइसेंस या किसी अन्य कॉपीराइट समस्या के अपलोड कर सकते हैं। अब तक, अलामी ने फोटोग्राफरों को भुगतान के रूप में $180 मिलियन कमाए हैं I




4-Etsy-Etsy को अद्वितीय हस्तनिर्मित सामान खरीदने और बेचने के लिए बाज़ार के रूप में जाना जाता है, इसलिए स्टॉक फ़ोटो बेचने के लिए स्थानों की तलाश करते समय आप इसके बारे में नहीं सोच सकते हैं। हालाँकि, Etsy के पास 30 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं और आपके फ़ोटो को उनके प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से बेचने के कई अलग-अलग तरीके हैं।Etsy के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि अधिकांश स्टॉक फोटो साइटों की तुलना में उनके पास एक बड़ा दर्शक वर्ग है, और एक जनसांख्यिकीय जो आपकी छवियों को खरीदने के लिए तैयार है। बेशक, आप Etsy पर डिजिटल इमेज बेच सकते हैं, लेकिन आप प्रिंट भी बेच सकते हैं। इसलिए, यदि आप अपने फोटोग्राफी व्यवसाय का और भी अधिक विस्तार करना चाहते हैं, तो Etsy एक बढ़िया विकल्प है!



5-Crestock-आपकी फोटोग्राफी के लिए पैसे कमाने के लिए क्रेस्टॉक एक अधिक उत्तम तरीका हो सकता है। बस क्रेस्टॉक पर एक निःशुल्क खाता स्थापित करें और अपनी तस्वीरें अपलोड करें। एक बार जब क्रेस्टॉक टीम आपकी छवियों का मूल्यांकन कर लेती है, तो वे उन्हें आपके क्रेस्टॉक पोर्टफोलियो में जोड़ देंगे ताकि ग्राहक उन्हें खरीद सकें।आप प्रत्येक छवि के लिए कीवर्ड और विवरण जोड़ सकते हैं, जिससे क्रेस्टॉक संपादकों द्वारा आपके अनुमोदन के अवसर बढ़ जाते हैं। और, वही कीवर्ड और विवरण इस साइट और अन्य पर स्टॉक छवियों के समुद्र के बीच आपकी तस्वीरों को ढूंढना आसान बना देंगे।

6-500px-500px एक ऑनलाइन बाज़ार है जो आपको अपनी छवियों का एक पोर्टफोलियो बनाने और पैसे कमाने में मदद करता है। यह ऑनलाइन फोटो बेचने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।साइट एनालिटिक्स और ट्रैकिंग सेवाएं भी प्रदान करती है ताकि आप देख सकें कि आपके प्रतिस्पर्धियों की तुलना में आपकी छवियों का मूल्य कैसा है। कभी आपने सोचा है कि आपकी फोटो को कितने क्लिक मिलते हैं? आप अपने साथियों की तुलना में कैसे रैंक करते हैं इसके बारे में क्या? 500px आपके ज्वलंत प्रश्नों के उत्तर खोजने में आपकी सहायता कर सकता है।



 




Commentaires

Noté 0 étoile sur 5.
Pas encore de note

Ajouter une note
Smartwatch
Boat Ear bud's
Summer Cloth
realme NARZO 70 Pro 5G
61U7jszeOzL._SX569_.jpg
61S9Bn1THKL._SX569_.jpg
Best Home Audio System
71eq9mmmjyL._SX569_.jpg

Trending Post

Most Trending fashion
Solar Deck Light Outdoor
bottom of page